Trending Nowशहर एवं राज्य

अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो महिलाओं को हर महीने देंगे ढाई हजार रुपये

पणजी : गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. 40 सीटों के लिए फरवरी में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. रविवार को गोवा में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं के लिए बड़े ऐलान किए. उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी की गोवा में सरकार बनी तो महिलाओं को गृह आधार योजना के तहत ढाई हज़ार रुपये हर महीने देंगे. इसके अलावा उन्होंने मुफ्त बिजली पानी का वादा भी किया. केजरीवाल ने ये भी कहा कि अगर गोवा की राजनीति को बचाना है तो गोवा को खराब नेताओं से बचाना होगा.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘अगर गोवा में हमारी सरकार बनी तो हमलोग महिलाओं को गृह आधार योजना के तहत हर महीने 2500 रुपये देंगे. जिन महिलाओं को ये योजना नहीं मिलती है और वो 18 साल से ऊपर की हैं, उनके अकाउंट में हर महीने 1000 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे.’ बता दें कि इस वक्त गृह आधार योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये दिए जाते हैं’.

‘सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम’
केजरीवाल ने अपने भाषण में आरोप लगाया कि लोग सिर्फ महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं, लेकिन काम कोई नहीं करता. उन्होंने कहा, ‘सबसे बड़ी ताकत पैसों में है. अगर आप की जेब में पैसे हों तो आप अंदर से ताकतवर महसूस करते हैं. अगर हमारी हर महिला के जेब में हज़ार रुपये होंगे तो वो क्या-क्या नहीं कर सकती. वो बड़ी आज़ाद महसूस करेंगी. हमलोग जो महिलाओं के खाते में पैसा डालने जा रहे हैं, वो दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम होगा.

मुफ्त बिजली पानी का वादा
अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘गोवा में गंदी राजनीति चल रही है ,लेकिन अब आम आदमी पार्टी विकास की बात करेगी. हमलोग बिजली मुफ्त करेंगे और 24 घंटे बिजली देंगे. युवाओं को बेरोज़गारी भत्ता दिया जाएगा.’

अब होगी विकास की बात
उन्होंने आगे कहा, ‘जब नेता दल बदलने में लगे हैं, तब गोवा को ऐसा नेता मिला है, जो गोवा के लिए अपनी जान तक देने के लिए तैयार है. गोवा की राजनीति को बचाना है. गोवा को खराब नेताओं से बचाना है. कोई नेता गोवा के विकास की बात करता नजर नहीं आता, सब दल बदल और समीकरण में जुटे हैं.’

Share This: