Trending Nowदेश दुनिया

भूपेश बघेल ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना

 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड की राजधानी देहारादून में काँग्रेस का घोषणा पत्र जारी किया

अपने उद्योगपति मित्रों के लिए आम उपभोक्ताओं को ग्राहक बना दिया  भूपेश बघेल

नई दिल्ली, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उत्तराखंड की राजधानी देहारादून में आज काँग्रेस का घोषणा पत्र जारी करते हुए बघेल ने कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है। भाजपा ने अपने उद्योगपति मित्रों के लिए आम उपभोक्ताओं को ग्राहक बना दिया है। इस दौरान उन्होने कहा महंगाई अगर कम करना है तो भाजपा को हराना होगा।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए  बघेल ने कहा कि 2014 के बाद से देश में गरीब और गरीब, अमीर और अमीर होते गए। मोदी जी ने रसोई गैस तो बाँट दिया लेकिन कीमत बढ़ने से अब कोई उपयोग नहीं कर पा रहा है। रसोई गैस जो कुछ साल पहले 400 में मिलती थी, आज 900 रुपये में मिल रही है।
उन्होने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने बेरोजगारी के आंकड़ें जारी करना भी बंद कर दिया है। निजी सर्वे से पता चलता है कि मोदी जी की सरकार में बेरोजगारी सर्वाधिक बढ़ी है, वहीं लोगों की आय में भारी कमी आई है।
उत्तराखंड में इसे ध्यान रखते हुए हमने 500 रूपये से कम से सिलेन्डर, पाँच लाख परिवारों को हर साल 40 हजार रूपये, चार लाख बेरोजगारों को रोजगार, घर पहुँच स्वास्थ्य सुविधाएं विकसित करने का वादा काँग्रेस ने घोषणा पत्र में शामिल किया है।
उन्होने कहा कि उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद भी मुख्यमंत्री के पद की गरिमा समाप्त की गयी। यहाँ कई बार मुख्यमंत्री बदले गए।
अद्भुत ज्ञानी व्यक्तियों को खोज कर मोदीजी ने मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाया है। लेकिन अब स्वाभिमानी उत्तराखंडी यह अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।
श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 2018 में राहुल गांधी ने जनता से जो भी वादा किया था, हमारी सरकार वहाँ सब पूरा कर रही है। 2500 में धान खरीदी, बिजली बिल माफ, ऋण माफी सहित सरकार अब गोबर भी खरीदी रही है।
उन्होने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार सिर्फ बातें करती है, काम नहीं। कोरोना काल में भी सिर्फ थाली बजाते रहे।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: