Trending Nowअन्य समाचार

भारतीय लड़की को दिल दे बैठी बांग्लादेशी युवती, आपस में कर ली शादी!

नई दिल्ली : भारतीय मूल की एक लड़की ने बांग्लादेशी युवती से शादी कर ली. दोनों ही समलैंगिक हैं. वे एक डेटिंग ऐप के जरिए मिले थे. करीब 6 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद हाल ही में उन्होंने शादी रचा ली. हालांकि, दो लड़कियों का आपस में शादी करना इतना आसान नहीं था. खासकर बांग्लादेश की टीना दास के लिए.

बता दें कि कनाडा में रहने वाली सुभिक्षा सुब्रमणि मूलतः तमिलनाडु की निवासी हैं. उन्होंने 31 अगस्त को बांग्लादेश की टीना के साथ भारत में शादी रचाई है. सुभिक्षा कहती हैं कि ये सबकुछ इतना आसान नहीं था. लेकिन मैं अपने माता-पिता को समझाने में कामयाब रही. हालांकि, टीना के लिए ये काफी मुश्किल भरा रहा. क्योंकि टीना की 19 साल की उम्र में शादी हो चुकी थी. हालांकि, बाद में वो पति और परिवार से अलग हो गईं थी.

सुभिक्षा कहती हैं कि उनकी मां तो जल्दी मान गई थीं, लेकिन पिता झिझक रहे थे. वह चाहते थे कि मैं कनाडा में शादी करूं. उन्हें इस बात की चिंता थी कि कहीं शादी के खिलाफ कोई आंदोलन या विरोध ना हो जाए. लेकिन सुभिक्षा चाहती थीं उनकी शादी में सारे रिश्तेदार शरीक हों और यह तभी संभव था जब शादी भारत में हो.

इन सबमें टीना भी अपने पार्टनर का पूरा साथ दे रही थीं. शादी होने के बाद टीना ने कहा- ‘मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. पहली बार तमिलनाडु आई हूं. मुझे नहीं पता कि अपनी भावनाओं को कैसे व्यक्त किया जाए. सुभिक्षा का पूरा परिवार साथ था. शादी अद्भुत थी, यह सपना सच होने जैसा था.’ फिलहाल, शादी के बाद सुभिक्षा और टीना हनीमून के लिए देश से बाहर चले गए हैं.

उनकी शादी पूरे विधि-विधान से सम्पन्न हुई. शादी कराने वाले भी समलैंगिक समुदाय से थे. कपल ने कहा कि उन्हें ट्रोल का सामना भी करना पड़ता है. लेकिन उनकी शादी समलैंगिक समुदाय को लेकर लोगों में व्याप्त पूर्वाग्रहों को तोड़ने को काम करेगी.

वहीं, शादी की फोटोज लेने वाले पिक्चरमेकर्स के संस्थापक/क्रिएटिव डायरेक्टर, प्रवीण पद्मनाभन ने कहा- सुभिक्षा और टीना की शादी में सब कुछ वैसा ही था, जैसा किसी अन्य शादी में होता है. समलैंगिक जोड़े के लिए इस तरह से शादी करना आसान नहीं है. पूरे परिवार का इसका समर्थन करना दुर्लभ है. इस शादी में हर कोई अपना 100% दे रहा था.’

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: