Trending Nowखेल खबरदेश दुनिया

ASIA CUP 2022 IND vs PAK : भारत ने पाकिस्तान को एक बार फिर धूल चटाया, पीएम मोदी ने दी भारतीय टीम को बधाई

ASIA CUP 2022 IND vs PAK: India beat Pakistan once again, PM Modi congratulates Indian team

नई दिल्ली। भारत ने एशिया कप के महामुकाबले में आर्च राइवल्स पाकिस्तान को हरा दिया। दुबई में खेले गए इस बेहद ही रोमांचक मुकाबले को भारत ने 5 विकेट से जीता। हालांकि भारतीय टीम को पाकिस्तान पर ये जीत काफी संघर्ष के बाद मिली लेकिन मिली पूरे स्टाइल से। हार्दिक पंड्या ने छक्का लगाकर पाकिस्तान को शिकस्त दी और पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में इसी मैदान पर मिली हार का बदला भी ले लिया। इस शानदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम को बधाई दी।

छोटे टारगेट का पीछा करते हुए कमजोर शुरुआत –

इस मुकाबले में पड़ोसी मुल्क ने भारत के सामने जीत के लिए 148 रन का लक्ष्य रखा था। टारगेट बड़ा नहीं था पर मैच की इंटेंसिटी जबरदस्त थी। पहली गेंद से ही बल्लेबाजों पर दबाव ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। इंजरी के बाद फिट होने के बाद आनन फानन में मैदान पर भेजे गए केएल राहुल गोल्डन डक पर आउट हुए।

कोहली ने मुश्किल स्थिति में पारी को संभाला –

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे विराट कोहली ने पारी को संभाला। वहीं दूसरे एंड पर खड़े कप्तान रोहित शर्मा गेंद से संपर्क स्थापित करने में लगातार संघर्ष करते दिखे। वे 18 गेंदों पर 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनके आउट होने तक कोहली क्रीज पर डटे रहे। हालांकि विराट की पारी उनके जाने पहचाने तरीके से आगे नहीं बढ़ी। उनका एक कैच छूटा तो कुछ गेंदों को वह ठीक से टाइम नहीं कर सके और कुछ बल्ले का किनारा लेकर बाउंड्री की तरफ गईं पर वे क्रीज पर टिके रहे। रोहित के मैदान से निकलते ही कोहली भी 35 के निजी स्कोर पर पवेलियन की ओर रुखसत हो गए।

जडेजा-पंड्या की साझेदारी ने दिलाई जीत –

हालांकि दबाव हद से गुजर रहा था। आखिरी तीन ओवर में 32 रन की दरकार थी और ठीक इसी स्थिति में रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या का बेस्ट सामने आया। इन दोनों ने मिलकर 29 गेंदों पर 52 रन की मैच जिताऊ साझेदारी की। जडेजा ने बेहद संभलकर 29 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली। वहीं पंड्या ने 17 गेंदों पर 33 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली।

एशिया कप में भारत को पाकिस्तान पर मिली 9वीं जीत –

ये एशिया कप में पाकिस्तान पर भारत की 9वीं जीत है। भारत ने एशिया कप में अब तक पाकिस्तान का 15 बार मुकाबला किया है जिनमें से नौ में उसे जीत मिली है, पांच में हार का सामना करना पड़ा और एक मैच बेनतीजा खत्म हुआ।

बता दे कि एशिया कप में भारत का अगला मैच बुधवार 31 अगस्त को हांगकांग से होगा।  

 

Share This: