Trending Nowशहर एवं राज्य

ANCHOR SALMA MURDER : एंकर सलमा खान हत्याकांड सुलझाने के लिए पुलिस ने लिया हाइटेक सहारा

ANCHOR SALMA MURDER: Police took hi-tech support to solve anchor Salma Khan murder case

कोरबा। एंकर सलमा सुल्ताना खान के हत्या मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है. पुलिस ने मुख्य आरोपी मधुर साहू द्वारा दफनाएं गए जगह को चिन्हांकित कर खुदाई शुरू कर दी है. पुलिस जिला प्रशासन के समक्ष मुख्य मार्ग पर खुदाई शुरू कर दफन सलमा की तलाश कर रही है. जिसके लिए दर्री मुख्य मार्ग के एक तरफ को ब्लॉक कर दिया गया है. बता दें कि कुसमुंडा निवासी एंकर सलमा 5 साल पहले लापता हुई थी. सलमा की हत्या उसके प्रेमी जिम ट्रेनर मधुर साहू ने अपने साथियों के साथ मिलकर की और शव को दफना दिया था. मामले में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

कोरबा जिले के कुसमुंडा थाना क्षेत्र से पांच साल पहले गायब हुई न्यूज़ एंकर सलमा सुल्ताना खान की हत्या उसके शव को दफना दिया गया था. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों मधुर साहू, कौशल श्रीवास और अतुल शर्मा को गिरफ्तार किया है. जिसमें से एक आरोपी मधुर साहू सलमा का बॉयफ्रेंड है. एंकर की हत्या की कहानी दृश्यम फिल्म  की जैसी है. क्योंकि आरोपियों ने 5 साल पहले सलाम की हत्या कर जहां दफना था. अब उस जगह पर फोरलेन रोड बन गया है.

यह है पूरा मामला –

सलमा सुल्ताना लोकल चैनल में न्यूज़ एंकर थी. जहां अचानक लापता हो जाने के बाद परिजनों ने इसकी सूचना कुसमुंडा थाना पुलिस को दी. पुलिस सलमा की तलाश करती रही लेकिन 5 साल बीत जाने के बाद भी उसका पता नहीं चल सका. फिर इस मामले में अचानक उसकी हत्या की बात सामने आई. यह हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके बॉयफ्रेंड जिम ट्रेनर मधुर साहू और उसके एक अन्य साथी ने मिलकर की थी. आरोपियों ने सलमा की हत्या कर दर्री मुख्य मार्ग भवानी मंदिर के पास सड़क निर्माण के दौरान दफना देने की बात सामने आई. पुलिस को जब इस बात की जानकारी लगी तो जिम ट्रेनर मधुर साहू और उसके दो अन्य साथी फरार हो गए थे. जिसपर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई और बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों मधुर साहू, कौशल श्रीवास और अतुल शर्मा को गिरफ्तार किया. जिसके बाद पुलिस ने खुलासा किया.

सलमा ने बैंक से लिया था लोन –

मार्च 2023 में राज्य स्तरीय ऑपरेशन मुस्कान में गुम इंसान महिलाओं और बच्चों का पता लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा था. इसी कड़ी में कुसमुंडा पुलिस के गुम इंसान सलमा सुल्ताना की केस डायरी की भी बारीकी से जांच की. परिजनों का बयान लेने पर पता चला कि यूनियन बैंक से सलमा ने लोन लिया था. इस संबंध में यूनियन बैंक से पुलिस ने जानकारी ली, तो पता चला कि लोन की EMI समय पर भरी जा रही है. यह पैसा EMI के तौर पर गंगाश्री जिम का मालिक और इंस्ट्रक्टर मधुर साहू भर रहा था. पुलिस मामले में जांच आगे बढ़ाई तो मधुर साहू फरार हो गया. इसके बाद सलमा के दोस्तों और परिचितों का बयान भी लिया गया. साथ ही उसके 5 साल पहले का सीडीआर एनालिसिस भी किया गया.

पुलिस को पूछताछ में 2 महिलाओं और 3 पुरुषों के बयान में विरोधाभाष मिला जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया. मामले में जब पुलिस ने हिरासत में लिए गए लोगों से जब कड़ाई से पूछताछ की तो हत्याकांड का राज खुला. जिसमें पता चला की 21 अक्टूबर 2018 एलजी 17 शारदा विहार में मधुर साहू और कौशल श्रीवास ने सलमा सुल्ताना की गला घोंटकर हत्या की है. इन्होंने बताया कि लाश को अतुल शर्मा की मदद से भवानी मंदिर के सामने कोहडिया पुल के आसपास दफनाया गया है. अब मामले में पुलिस फिर से शव की तलाश में जुट गई है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Share This: