Trending Nowशहर एवं राज्य

AMIT SHAH HELD HIGH LEVEL MEETING : अमित शाह ने PFI के खिलाफ एक्शन पर लिया जायजा

AMIT SHAH HELD HIGH LEVEL MEETING: Amit Shah takes stock of action against PFI

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के ठिकानों छापेमारी के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को एक हाई लेवल मीटिंग बैठक की. बताया जा रहा है कि इस बैठक में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े परिसरों में की जा रही छापेमारी और आतंकवाद के संदिग्धों के खिलाफ कार्रवाई पर चर्चा की गई.

अजित डोभाल समेत ये अधिकारी बैठक में हुए शामिल –

अधिकारियों ने बताया कि अमित शाह के साथ हाई लेवल मीटिंग में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण के महानिदेशक दिनकर गुप्ता समेत शीर्ष अधिकारी शामिल हुए.

अमित शाह ने PFI के खिलाफ एक्शन पर लिया जायजा –

एक अधिकारी के मुताबिक, समझा जाता है कि अमित शाह ने आतंकवाद के संदिग्धों और पीएफआई के कार्यकर्ताओं के खिलाफ देशभर में की गई कार्रवाई का जायजा लिया.

पीएफआई के खिलाफ NIA का सबसे बड़ा एक्शन –

बता दें एनआईए की अगुवाई में कई एजेंसियों ने गुरुवार को सुबह 12 राज्यों में एक साथ छापे मारे और देश में आतंकवाद के वित्त पोषण में कथित तौर पर शामिल पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के 106 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया. एनआईए ने इसे ‘अब तक का सबसे बड़ा जांच अभियान’ करार दिया है.

पीएफआई से जुड़े लोगों पर टेरर फंडिंग और कैंप चलाने के मामले में ईडी और एनआईए ने राज्य पुलिस बलों की टीम के साथ यूपी, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु समेत 12 राज्यों में छापेमारी की है. ये छापेमारी आतंकी गतिविधियों के संचालन, प्रशिक्षण शिविर चलाने और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने में शामिल व्यक्तियों के आवासीय और आधिकारिक परिसरों में की गईं.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: