Trending Nowशहर एवं राज्य

ACTION AGAINST SPICEJET : स्पाइसजेट पर बड़ी कार्रवाई, 50 फीसदी उड़ानों पर 8 हफ्ते के लिए रोक !

 

ACTION AGAINST SPICEJET: Big action on SpiceJet, 50 percent of flights banned for 8 weeks!

डेस्क। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने स्पाइसजेट (SpiceJet) पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके 50 फीसदी उड़ानों पर 8 हफ्ते के लिए रोक लगा दी है. डीजीसीए ने यह कार्रवाई उसके विमानों में आई खराबी को देखते हुए लिया है. डीजीसीए की तरफ से जारी अंतरिम आदेश में कहा गया है कि एक अप्रैल से 5 जुलाई की तारीख के बीच हुई घटना का भी जिक्र किया गया है.

डीजीसीए ने कहा कि स्पाइसजेट एक सुरक्षित, कुशल और विश्वसनीय हवाई परिवहन सेवा स्थापित करने में विफल रही है. आदेश में कहा गया है कि एयरलाइन इसे रोकने के लिए उपाय कर रही है, लेकिन उसे एक सुरक्षित और विश्वसनीय हवाई सेवा के लिए अपने प्रयासों को बनाए रखने की जरूरत है.

स्पाइसजेट का बयान

डीजीसीए की कार्रवाई के बाद स्पाइसजेट ने बयान जारी किया है. कंपनी ने कहा कि हमें डीजीसीए का आदेश मिल गया है और हम नियामक के निर्देशों के अनुसार काम करेंगे. मौजूदा कम यात्रा के सीजन के कारण, स्पाइसजेट ने अन्य एयरलाइनों की तरह अपने उड़ान संचालन को पहले ही रीशेड्यूल कर दिया था.  इसलिए, हमारे उड़ानों के संचालन पर बिल्कुल कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. हम अपने यात्रियों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि आने वाले दिनों और हफ्तों में हमारी उड़ानें निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी. इस आदेश के परिणामस्वरूप कोई उड़ान रद्द नहीं होगी.

12 जुलाई को ही स्पाइसजेट की दुबई-मदुरै उड़ान में विमान के अगले पहिए में खराबी आ गई थी. इससे पहले कई ऐसी घटना हुई जिससे विमानों पर सवाल उठे. डीजीसीए ने छह जुलाई को विमान में तकनीकी खामी की घटित आठ घटनाओं पर कारण बताओ नोटिस जारी किया था. उड्डयन नियामक ने कहा था कि सस्ती सेवा प्रदाता कंपनी सुरक्षित, प्रभावी और विश्वसनीय हवाई सेवा मुहैया कराने में असफल रही है.

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: