Trending Nowशहर एवं राज्य

ACCIDENT BREAKING : 7 भारतीयों की मौत, नेपाल में तीर्थयात्रियों से भरी बस हादसे का शिकार, 19 से ज्यादा घायल

ACCIDENT BREAKING: 7 Indians killed, more than 19 injured in Nepal bus accident

नेपाल में भारतीय तीर्थयात्रियों से भरी एक बस हादसे का शिकार हो गई है. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं 19 यात्री घायल बताए जा रहे हैं. इस हादसे के बाद बस के ड्राइवर और दो क्लीनर्स को हिरासत में ले लिया गया है. दुर्घटना में घायल यात्रियों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक हादसा नेपाल के मधेश प्रांत के बारा जिले में गुरुवार तड़के करीब 2 बजे हुआ. बस काठमांडू से जनकपुर जा रही थी. इसमें ज्यादातर भारतीय यात्री ही सवार थे. बस बारा में चुरियामई के पास पलटकर सड़क से करीब 50 मीटर नीचे गिर गई.

मृतकों में एक यात्री नेपाली

हादसे वाले क्षेत्र सिमारा के पुलिस अधिकारी के मुताबिक मृतकों में 6 यात्री भारत के राजस्थान के रहने वाले हैं. वहीं, एक यात्री नेपाली है. हादसे के वक्त बस में दो ड्राइवर और एक क्लीनर सहित 27 लोग सवार थे. पुलिस ने फिलहाल दोनों ड्राइवर और क्लीनर को हिरासत में ले लिया है.

हिरासत में ड्राइवर और क्लीनर

हादसे में बस के ड्राइवर और क्लीनर को भी चोटें आईं थी. दो ड्राइवर और एक क्लीनर जनकपुर में इसका इलाज करा रहे थे. यहीं से उन्हें हिरासत में लिया गया. हादसे की जांच जारी है. शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि ड्राइवर बस को तेज गति से चला रहा था. इस दौरान ही झपकी आ जाने से यह हादसा हुआ है.

उत्तरकाशी में हुआ था हादसा

हाल ही में 11 जुलाई को उत्तरकाशी में एक बड़ा हादसा हुआ था, जिसमें गंगोत्री से उत्तरकाशी की ओर लौट रहे तीर्थ यात्रियों के वाहनों के ऊपर सुनगर के पास पहाड़ियों से बोल्डर गिर गए थे. इसमें तीन यात्री वाहन मलबे में फंस गए थे. हालांकि स्थानीय लोगों की मदद से कुछ यात्रियों को देर रात ही निकाल लिया गया था.

देर रात तक गिरते रहे बोल्डर

उत्तरकाशी में गंगोत्री नेशनल हाइवे पर हादसा रात में हुआ था. कई यात्रियों का देर रात रेस्क्यू कर लिया गया था, लेकिन देर रात तक बड़े-बड़े बोल्डर गिरते रहे और रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया गया. इस हादसे में चार तीर्थ यात्रियों की मौत हुई थी, जबकि छह से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

 

 

 

 

 

 

 

Share This: