Trending Nowदेश दुनिया

Delhi Basement Flood: कोचिंग सेंटर में 7 घंटे बाद तलाशी अभियान हुई खत्म, तीनस्टूडेंट के शव बरामद

Delhi Basement Flood: नई दिल्ली। दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में स्थित कोचिंग सेंटर राव आईएएस स्टडी सर्किल के बेसमेंट में बारिश का पानी भरने से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन स्टूडेंट की मौत हो गई। एनडीआरएफ की टीम ने सात घंटे के बचाव प्रयासों के बाद कोचिंग सेंटर में अपना तलाशी अभियान समाप्त कर दिया।

3 शव बरामद

Delhi Basement Flood: बेसमेंट में दो छात्राओं और एक छात्र की मौत को लेकर छात्रों ने कोचिंग सेंटर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और अधिकारियों के खिलाफ नारे लगाए। हादसे के वक्त करीब 30 से 35 छात्र-छात्राएं बेसमेंट में बनी लाइब्रेरी में पढ़ाई कर रहे थे। पुलिस उपायुक्त (मध्य) एम हर्षवर्धन ने कहा, “एनडीआरएफ का तलाशी अभियान समाप्त हो गया है और तीन शव बरामद किए गए हैं। एनडीआरएफ का बचाव अभियान करीब सात घंटे तक चला।” डीसीपी ने कहा कि पुलिस घटना क्रम को समझने के लिए सीसीटीवी फुटेज देख रही है। एनडीआरएफ, स्थानीय पुलिस और अग्निशमन विभाग द्वारा बचाव अभियान के दौरान दो छात्राओं और एक छात्र के शव घटनास्थल से बरामद किए गए।

मरने वाले स्टूडेंट की हुई पहचान

पुलिस के मुताबिक, राजेंद्र नगर के कोचिंग सेंटर में मरने वाले दो अन्य स्टूडेंट की भी पहचान हो गई है, जिनके नाम श्रेया और नवीन है। तान्या की पहचान कल रात ही हो गई थी। नेविन डालविन यह केरल का रहने वाला था, तान्या सोनी यह तेलंगाना की रहने वाली थी और श्रेया यादव यह अंबेडकर नगर यूपी की रहने वाली थी। तीनों ओल्ड राजेंद्र नगर में ही बॉयज और गर्ल्स हॉस्टल में रहते थे।

आतिशी ने दिए हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

राजस्व मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को घटना की जांच शुरू करने और 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। आतिशी ने शनिवार को एक्स पर पोस्ट किया, “यह घटना कैसे हुई, इसकी जांच के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। इस घटना के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।”

 

Advt_160oct2024
Advt_19_09
cookies_advt2024_08
advt_001_Aug2024
july_2024_advt0001
Share This: