Trending Nowदेश दुनिया

वर्दी पहनकर दो महिला कॉन्स्टेबल ने बनाया शॉर्ट वीडियो, वायरल होते ही हुईं सस्पेंड

बरेली: लोगों के बीच अब फिल्मी गानों पर शॉर्ट वीडियो बनाने का क्रेज इस कदर चढ़ चुका है कि वो ये तक भूल जाते हैं कि वर्दी में ड्यूटी पर हैं. इसी शॉर्ट वीडियो बनाने के चक्कर में मुरादाबाद मंडल की दो महिला कॉन्स्टेबलों की नौकरी पर भी बन आई है. दो महिला कॉन्स्टेबल का वीडियो वायरल होने के बाद शिकायत मिलने पर एडीजी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया. बरेली जोन के एडीजी राजकुमार ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी पुलिसकर्मी, कर्मचारी, अधिकारी वर्दी पहन कर फोटो वीडियो शूट करके सोशल मीडिया पर अपलोड नहीं करेगा. ऐसा करने वालों पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल बीते दिनों मुरादाबाद मंडल में 2 महिला कांस्टेबल ने 15 सेकंड का दो वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया और खूब सुर्खियां बटोरी. इसकी जानकारी जैसे ही एडीजी मुख्यालय पहुंची कार्रवाई करते हुए एडीजी राजकुमार ने दोनों महिला कॉन्स्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और कार्रवाई के निर्देश दिए. बरेली-मुरादाबाद जोन के सभी SSP को निर्देश दिए गए हैं कि वर्दी पहनकर कोई भी पुलिसकर्मी सोशल मीडिया पर इस तरह का वीडियो अपलोड नहीं करेगा और ना ही कोई फोटो अपलोड किया जाएगा. आदेश में कहा गया है कि ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

डीजीपी मुख्यालय की ओर से सोशल मीडिया कानून की भी जानकारी साझा की गई है. इससे लोगों को जानकारी मिल सकेगी कि सरकारी कार्य के दौरान वर्दी पहनकर सोशल मीडिया पर इस तरह का वीडियो अपलोड करना मना है. पुलिस अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों में तैनात और सभी थानों को सर्कुलर जारी किया है कि न सिर्फ वर्दी बल्कि कोई भी पुलिसकर्मी सरकारी हथियार के साथ भी वीडियो नहीं बना सकता. जिन पुलिसकर्मियों ने अभी तक पहले अपलोड किए हुए फोटो और वीडियो को नहीं हटाया है उसको लेकर भी नाराजगी जताई गई है. ऐसे लोगों को इसके लिए कुछ मोहलत दी गई है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: