Trending Nowशहर एवं राज्य

छत्तीसगढ़ चेम्बर के व्यापारिक संघों की वर्चुअल बैठक संपन्न

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव,राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल, कार्यकारी महामंत्री विकास आहूजा एवं कपिल दोशी ने बताया कि आज दिनांक 13 जनवरी 2022 को छत्तीसगढ़ चेम्बर के व्यापारिक संघों की बैठक दोपहर 3.30 बजे विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित की गई।

चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष  अमर पारवानी ने कहा कि संवाद न टूटे, किसी को कोई समस्या न हो इसलिये वर्चुअल मीटिंग कराई जाये। हमारी बैठक भी हो और संक्रमण भी न फैले। पारवानी जी ने विगत दिनों में चेम्बर द्वारा की गई गतिविधियों से सदस्यों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि चेम्बर ने महापौर जी को रायपुर को स्वच्छता में नंबर-1 रैंक लाने के लिये पूर्ण सहयोग करने का वचन दिया है।

पारवानी ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य था जिसमें शादी का सामान ए.सी.कूलर, टी.वी., आदि आनलाइन चालू थी परंतु बाजार बंद थे तब हमने मुख्यमंत्री को निवेदन किया कि आनलाइन व्यापार बंद होना चाहिये, जिसमें मुख्यमंत्री ने त्वरित निर्णय लेकर छत्तीसगढ़ में आनलाइन व्यापार को बंद कर दिया था। मुख्यमंत्री की व्यापारियों के प्रति भावनायें जुड़ी हुई हैं। अनेक राज्यों में कोरोना संक्रमण के कारण कड़ाई की गई है परंतु व्यापारियों पर भरोसा करते हुुए छत्तीसगढ़ सरकार ने बाजारों को अभी तक बंद नहीं होने दिया है। माननीय मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि कोई भी कड़ा कदम चेम्बर और व्यापारियों को विश्वास में लेकर ही लिया जायेगा और आर्थिक गतिविधियां प्रभावित न हों इसका ध्यान रखा जायेगा। मुख्यमंत्री जी की इस भावना का सम्मान करते हैं।

दूसरी लहर में हमने अपने अनेक परिजनों को खोया है, यह हमारा कटु अनुभव है, इसे देखते हुए हमें आगे बढ़ना है कि संक्रमण और न फैले।

पारवानी ने आगे कहा कि चेम्बर के माध्यम से कई जगह कोरोना टेस्ट हेतु अभियान चलाया जा रहा है। डूमरतराई, रविभवन, थोक फल बाजार, लालपुर, पंडरी, राजेन्द्रनगर मार्केट, आदि कई जगहों में टेस्टिंग कंैप लगाये गये हैं जिसमें अब तक कुल 2406 टेस्ट हो चुके हैं और ये अत्यंत खुशी की बात है कि इसमें से एक भी टेस्ट पाजिटिव नहीं आया है ये व्यापारियों की सजगता और जागरूकता का प्रमाण है इसी तरह हमें सभी का ध्यान रखना है। हमें टेस्टिंग पर ज्यादा से ज्यादा जोर देना है। उन्होंने सभी व्यापारिक संघों के पदाधिकारियों से निवेदन किया कि टेस्टिंग कैम्प कराने हेतु श्री राम मंधान चेम्बर कार्यकारी अध्यक्ष से संपर्क कर करवा सकते हैं। स्टीकर की मुहिम के लिये भी सभी तक रिमांडर जाये एवं एकजुट होकर व्यापारी समाज अपनी जिम्मेदारी निभायें। 15 से 18 वर्ष के बच्चों को भी वैक्सीनेशन करवायें जिससे कोरोना की तीसरी लहर को तोड़ा जा सके। 60 वर्ष से उपर के व्यवसायियों को भी आगे आकर बुस्टर डोज लगवाना चाहिये।

पारवानी ने कहा कि शादी ब्याह का सीजन है सतर्क रहकर, भावनाओं को नियंत्रण में रखकर सीमित निमंत्रण दिया जावे जिससे कि किसी भी सूरत में संक्रमण न फैले, लाकडाउन हेतु मजबूर न होना पड़े, इससे पहले हमें सतर्क रहना है। सभी व्यापारिक संगठनों को पूरे प्रदेश स्तर पर जोर देकर कोरोना संक्रमण के रोकथाम के उपायों का पालन करना होगा। यदि छोटे व्यापारी टूटे तो आर्थिक स्थिति बिगड़ जायेगी। इसलिये हम प्रदेश स्तर पर सही तरीके से जागरूकता दिखा पायेंगे तो ही यह लहर टूटेगी।

पारवानी ने सभी से निवेदन किया कि लोग अनावश्यक बाहर न जायें। सामान का संग्रहण न होने देना ही सबकी जिम्मेदारी है। साथ ही स्वच्छता को लेकर डस्टबीन की मुहिम सभी संस्थानों में हों।
बैठक का संचालन चेम्बर प्रदेश महामंत्री  अजय भसीन ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन कार्यकारी महामंत्री  कपिल दोशी ने किया। वर्चुअल बैठक में सभी व्यापारिक औद्योगिक संघों के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: