Trending Nowदेश दुनियाशहर एवं राज्य

SOUDI ARABIA : सऊदी के मदीना में मिला सोने और तांबे का बड़ा भंडार, सरकार करेगी इसका यह इस्तेमाल …

SOUDI ARABIA: Huge reserves of gold and copper found in Medina of Saudi, the government will use this…

डेस्क। सऊदी अरब ने हाल ही में पवित्र शहर मदीना में सोने और तांबे के अयस्क के भंडार के लिए नई साइटों की खोज की घोषणा की. सऊदी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने एक ट्विटर पोस्ट में बताया कि सोने के अयस्क की खोज मदीना क्षेत्र में अबा अल-राहा की सीमाओं के भीतर हुई थी. अधिकारियों ने कहा, कि मदीना में वादी अल-फ़रा क्षेत्र में अल-मदीक क्षेत्र में चार स्थलों पर तांबा अयस्क भी खोजा गया था.

किंगडम के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने सोशल मीडिया पर लिखा, “हमारी खोजों के साथ, हम दुनिया के लिए निवेश के अवसरों का वादा करने के लिए और अधिक संभावनाएं खोल रहे हैं.”

अल अरबिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, नई खोजों से अब स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय निवेशकों को आकर्षित करने और राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था के विकास में योगदान देने की उम्मीद है. अधिकारियों का मानना ​​है कि नई खोजी गई साइट में $ 533 मिलियन का अपेक्षित निवेश है, और इससे लगभग 4,000 नौकरियां पैदा होने की भी उम्मीद है.

आउटलेट के अनुसार विश्लेषकों ने कहा, कि नई खोजें किंगडम में खनन के लिए एक गुणात्मक छलांग का गठन करेंगी, और निवेश के अवसरों का वादा करने के लिए और अधिक संभावनाएं खोलेंगी.

सऊदी भूवैज्ञानिक सहकारी संघ के अध्यक्ष प्रोफेसर अब्दुलअज़ीज़ बिन लाबोन ने जनवरी में कहा, सऊदी अरब 5,300 से अधिक खनिज स्थानों का घर है, जिसमें कहा गया है कि इनमें विविध धातु और गैर-धातु चट्टानें, निर्माण सामग्री, सजावटी चट्टानें और रत्न शामिल हैं.

खनन उन क्षेत्रों में से एक है जिसे क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान द्वारा स्थापित विजन 2030 गोड के हिस्से के रूप में विस्तार के लिए पहचाना गया है. अल अरबिया के अनुसार, जून में वापस, क्राउन प्रिंस ने अनुसंधान और विकास क्षेत्र के लिए राष्ट्रीय प्राथमिकताओं की घोषणा की. मई में, किंगडम के उद्योग और खनिज संसाधन मंत्रालय ने खनन क्षेत्र में $32 बिलियन के निवेश को आकर्षित करने की योजना की रूपरेखा तैयार की.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: