Trending Nowशहर एवं राज्य

बेतरतीब खोदाई करने के लिए बिलासपुर स्मार्ट सिटी कंपनी पर 10 लाख रुपये जुर्माना

बिलासपुर। बिना प्लानिंग के इंदिरा सेतु के पास कैमरे लगाने के लिए सड़क की बेतरतीब खोदाई कर दी गई। इसकेे चलते पाइप लाइन टूटी और गड्ढे में पानी भर गया। इससे सड़क धंस गई। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए महापौर रामशरण यादव ने स्मार्ट सिटी प्राइवेट लिमिटेड पर 10 लाख रुपये जुर्माना लगाया है।

स्मार्ट सिटी प्राइवेट लिमिटेड द्बारा इन दिनों शहर में कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसके लिए सड़क की खोदाई की जा रही है। बीते दिनों इंदिरा सेतु के पास पांच फीट गहरा और 10 फीट लंबा गड्ढा खोद दिया गया। इसके लिए नगर निगम से न तो अनुमति ली और न ही पाइपलाइन का नक्शा लिया गया था। नतीजा यह हुआ कि पेयजल सप्लाई के लिए बिछाई गई पाइपलाइन फूट गई। इसके चलते गड्ढे में पानी भर गया और सड़क धंस गई। इसकी जानकारी मिलते ही महापौर रामशरण यादव ने स्मार्ट सिटी प्राइवेट लिमिटेड पर जमकर नाराजगी जताई। उनके निर्देश पर आयुक्त अजय त्रिपाठी ने कंपनी पर जुर्माना लगाने के लिए एमआइसी में प्रस्ताव रखा। इसे एमआइसी सदस्यों ने ध्वनिमत से पारित कर दिया।

पचरी घाट का निरीक्षण, विसर्जन के लिए सफाई कराने के निर्देश

महापौर रामशरण यादव ने स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन राजेश शुक्ला के साथ बुधवार सुबह वार्ड क्रमांक 35 पचरी घाट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गणेश विसर्जन के लिए घाट की सफाई कराने के निर्देश दिए। उन्होंने घाट से नदी में उतरने के लिए व्यवस्था करने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने वार्ड क्रमांक 40 पावर हाउस मेन रोड भगवती ट्रेडर्स के पास व वार्ड क्रमांक 58 रामा लाइफ सिटी के पास बहतराई रोड में नाली सफाई का निरीक्षण किया और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान पार्षद मोती गंगवानी, परदेशी राज, अभय नारायण राय, पुरषोत्तम पटेल, जोन कमिश्नर प्रवीण शर्मा, अभियंता दुर्गा कंवर, सेनेटरी इंस्पेक्टर राजेंद्र पांडेय, आलोक ठाकुर, समयपाल रामेश्वर यादव, सुपरवाइजर धनेश्वर भोई, मनोज समुंद्रे, संजय श्रीवास, राकेश वर्मा, संदीप चौधरी, राहुल यादव, धीरज गेडेकर, मदन बंजारे, वीरेंद्र के अलावा नगर निगम के कर्मचारी उपस्थित थे।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: