Trending Nowशहर एवं राज्य

रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल ने वर्ल्ड हार्ट डे मनाया, सीनियर सिटीजन्स के लिए फ्री हार्ट ओपीडी आयोजित की.

 

रायपुर। विश्व हृदय दिवस के अवसर पर, रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल,जो मध्यभारत के सबसे बेहतर कार्डियक केयर हॉस्पिटल के रूप में जाना जाता है, वर्ल्ड हार्ट डे यानि विश्व ह्रदय दिवस को बड़े उत्साह के साथ मनाया। इसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए फ्री हार्ट ओपीडी का आयोजन और हृदय रोगों से संबंधित सभी जांचों पर 50% की छूट प्रदान की गयी।
अस्पताल के एक सूत्र ने बतलाया; “वर्ल्ड हार्ट डे पर हमने फ्री हार्ट ओपीडी आयोजित की, जो कि काफी सफल रही. हमारे पास लगभग 300 से अधिक ह्रदय रोगी परामर्श के लिए आए थे। परामर्श के दौरान विभिन्न लक्षणों के आधार पर उनकी बीमारी का निदान किया गया। उनमें से कई मरीजों को जांच की सलाह दी गई। विशेषज्ञों ने उनका मार्गदर्शन किया। पूरे स्टाफ ने मरीजों की बहुत अच्छी देखभाल की।
वर्ल्ड हार्ट डे के अवसर पर मैग्नेटो मॉल एवं अम्बुजा मॉल रायपुर में, निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर आयोजित किया गया, जिसमें मैग्नेटो में लगभग 100 लोगो ने और अम्बुजा मॉल में लगभग 150 लोगो ने शिविर का लाभ लिया।
भविष्य में हमारी और भी इसी तरह की निःशुल्क ओपीडी आयोजित करने की योजना है।
मानव शरीर मे, हृदय की नियमित धड़कनो से ही उसका जीवन चलता है। बैलून की तरह नाज़ुक दिल की किसी भी बीमारी के लिए विशेष देखभाल व इलाज़ जरूरी है। छत्तीसगढ़ रायपुर में श्रेष्ठता, विश्वसनीयता व भरोसे का प्रतीक रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल, मध्यभारत में हृदय रोग संबंधी इलाज़, सर्जरी एवं इमरजेंसी केयर के लिए, विश्वस्तरीय सुविधाओ के साथ हार्ट केयर का श्रेष्ट हॉस्पिटल माना जाता है। NABH से मान्यता प्राप्त, छत्तीसगढ़ का एकमात्र रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल की अनुभवी व सुपरस्पेशलिस्ट डॉक्टर्स की टीम में डॉ. जावेद अली खान, कार्डियोलॉजिस्ट, डॉ. शैलेश शर्मा, कार्डियोलॉजिस्ट, डॉ. प्रणय अनिल जैन इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट , डॉ. जावेद परवेज़ कार्डियक कार्डियोइलेक्ट्रोफिजियोलॉजिस्ट, डॉ. विनोद आहूजा कार्डियक सर्जन एवं डॉ. प्रशांत ठाकुर पीडियाट्रिक्ट कार्डियोलॉजिस्ट एवं डॉ. संजय दुबे कार्डियोलॉजिस्ट शामिल है। वर्तमान समय मे स्त्री व पुरुष दोनों में हृदय रोग एवं पोस्टकोविड हृदयघात की समस्या भी बढ़ी है। तनाव, अवसाद और अनियमित जीवनशैली से भी हृदयरोग के मरीजो की संख्या बढ़ी है। ऐसे सीनियर सिटीजन मरीज जो हृदय की गंभीर बीमारियों से पीड़ित है, उनके लिए रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में सर्वोत्तम इलाज़ की सुविधा उपलब्ध है।

मरीज के एक परिजन ने अपना अनुभव बताते हुए कहा; ” दिल के मरीजों के लिए इतनी बड़ी ओपीडी आयोजित करने के लिए, हम रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल की पूरी टीम के बहुत आभारी हैं। मेरे पिता को पिछले 15 वर्षों से हृदय संबंधी समस्या है। जब हम हृदय रोग विशेषज्ञों की टीम से मिले, तो उन्होंने ध्यानपूर्वक से हमारी समस्याओं को सुना, मेरे पिता की मेडिकल हिस्ट्री देखी, और उनके इलाज के लिए उचित सलाह भी दी। हम यहां फिर से जांच और उपचार के लिए आयेंगे और
सभी को रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में परामर्श के लिए आने की सलाह देंगे”

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: