Trending Nowशहर एवं राज्य

बच्चों को 10 मिनट हेलीकाप्टर में बैठाने से उनके जीवन में बड़ा परिवर्तन नहीं आएगा : डा रमन

रायपुर । मुख्यमंत्री और मंत्रियों के प्रदेश के दौरे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह ने निशाना साधा है। शुक्रवार को मीडिया से चर्चा में डा रमन ने कहा कि साढ़े तीन साल में ही सरकार का यह हाल हो गया है कि एक की यात्रा का मुंह उत्तर और दूसरे की यात्रा का मुंह दक्षिण हो गया है। 30 बिंदुओं पर हम भी विकास यात्रा और ग्राम सुराज यात्रा निकाला करते थे।

अब जो यात्रा हो रहा है, उसमें तीन हेलीकाप्टर के साथ मन पसंद और चमचमाते गद्दे रखे हैं। रेड कार्पेट बिछा हुआ है, यह कैसी यात्रा है? हेलीकाप्टर में बैठी सरकार की सोच भी हवाई है। बच्चो को 10 मिनट हेलीकाप्टर में बैठाने से उनके जीवन में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं आएगा।

डा रमन ने कहा कि विधायकों का नहीं, बल्कि सरकार का परफार्मेंस ही खराब है। सर्वे में आया है कि पूरा सफाया होने वाला है, इसलिए इस तरह की यात्रा सरकार का परफार्मेंस सुधारने की कवायद है। डा रमन ने कहा कि हम सरकार के कामकाज की समीक्षा कर रहें हैं, गोठान देख रहें हैं। जनता वर्तमान सरकार और पुरानी सरकार के काम जान रही है, सबका जवाब आएगा।

छत्तीसगढ़ विकास मांगता है। डा रमन ने कहा कि यात्रा में अधिकारियों पर कार्रवाई कर रही है। उन्होंने तंज कसा कि किस कलेक्टर और किस एसपी का कितना रेट है, सरकार में सब जानते हैं। सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है। यह यात्रा तभी सफल होगी, जब प्रधानमंत्री आवास योजना का क्रियान्वयन होगा। भाजपा यात्रा से डरी हुई नहीं है।

विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है

उन्होंने कहा कि वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में भाजपा अब प्रदेश के बूथों पर फोकस कर रही है। भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नबीन का लगातार दौरा हो रहा है। भाजपा का ध्यान फिलहाल बूथ का विस्तार करने की ओर है। इसे लेकर पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि बूथ विस्तारक 10 दिन की यात्रा में 10 बूथों में जा रहे हैं।

रेलवे की समस्या का जल्द निकलना चाहिए हल

डा रमन ने कहा कि संस्कृति और परंपरा को मजबूत करना गलत नहीं है। ट्रेनों के कैंसल होने और लोगों की समस्याओं पर उन्होंने कहा कि रेल मंत्री से बात हुई है। कोयला परिवहन जरूरी है, लेकिन यात्रियों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। जल्द कुछ न कुछ हल निकलना चाहिए।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: