Trending Nowशहर एवं राज्य

PM MODI IN NEW LOOK : पीएम ने पहनी भारत की विविधता का प्रतीक बहुरंगी राजस्थानी पगड़ी, 74वें गणतंत्र दिवस पर नया लुक

PM MODI IN NEW LOOK: PM wore multicolored Rajasthani turban symbolizing India’s diversity, new look on 74th Republic Day

डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत की विविधता का प्रतीक बहुरंगी राजस्थानी पगड़ी पहनी है. पीएम मोदी की इस साल की पोशाक की पहली झलक तब सामने आई जब पीएम मोदी गणतंत्र दिवस परेड से पहले वॉर मेमोरियल पहुंचे. सफेद कुर्ता और काले कोट के साथ पैंट पहने पीएम मोदी ने सफेद स्टोल पहना है. काले और सफेद पहनावे में एक लंबी पूंछ वाली बहुरंगी पगड़ी ने उनकी शान में चार चांद लगा दिए हैं.

पिछले साल, पीएम मोदी की पोशाक में उत्तराखंड और मणिपुर का एक अलग स्पर्श था क्योंकि उन्होंने उत्तराखंड की ब्रह्मकमल टोपी पहनी थी और मणिपुर से लीरुम फी चुराई थी. स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के दो अवसरों पर पीएम मोदी की पोशाक की पसंद बहुत रुचि रखती है, हालांकि पीएम मोदी अन्य अवसरों पर भी एक विशेष जनजाति या क्षेत्र के पारंपरिक कपड़े पहनते हैं.

2020 में पहनी थी भगवा बंधेज टोपी –

2021 में 72वें गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने लाल रंग की बंधी हुई टोपी पहनी थी, जो जामनगर के शाही परिवार की ओर से एक उपहार था. 2020 में पीएम मोदी ने भगवा बंधेज टोपी पहनी थी. नरेंद्र मोदी हमेशा से ही कुछ अलग पहनने के लिए जाने जाते रहे हैं.

स्वतंत्रता दिवस की पगड़ी में थी तिरंगे की झलक –

साल 2022 के स्वतंत्रता दिवस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पगड़ी में तिरंगे की झलक देखी गई थी. केसरिया, सफेद और हरे रंग की यह पगड़ी आकर्षण का केंद्र रही. इस बार उन्होंने खास बहुरंगी राजस्थानी पगड़ी से लोगों का दिल जीता है. इससे पहले साल 2022 के गणतंत्र दिवस पर उन्होंने उत्तराखंड की ब्रह्मकमल टोपी पहनी थी.

Share This:
%d bloggers like this: