Trending Nowदेश दुनिया

नो पार्किंग में खड़ी गाड़ी की फोटो खिंचकर भेजने वाले को मिलेंगे 500 रुपए, वाहन मालिक से वसूला जाएगा इतना जुर्माना

नई दिल्ली। भारत में पार्किंग बहुत बड़ी समस्या बन चुकी है. जहां देखो वहीं सड़क के किनारे नो पार्किंग में गाड़ियां खड़ी देखने को मिल जाती है. जिससे जाम की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है. ऐसे में इस समस्या पर काबू पाने के लिए केंद्रीय मंत्री ने कहा गलत पार्किंग को लेकर जल्द ही कानून बनाएंगे. साथ ही यह भी कहा अगर किसी को गलत तरीके से पार्क वाहन दिखता है तो फोटो खींच के देने वाले को 500 रुपए मिलेंगे.

बता दें कि, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को नो पार्किंग में खड़ील गाड़ियों को लेकर बड़ी बात कही है. मंत्री गडकरी ने कहा गलत तरीके से पार्क किए गए वाहन की तस्वीर भेजने वाले व्यक्ति को इनाम मिल सकता है. साथ ही यह भी कहा कि अगर जुर्माना की राशि 1,000 रुपये हुई तो तस्वीर भेजने वाले को 500 रुपये मिल सकते हैं.

दरअसल, नई दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री गडकरी ने कहा कि वह सड़कों पर गलत तरीके से पार्क किए गए वाहनों की प्रथा को रोकने के लिए एक कानून पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि गलत पार्किंग की वजह से अक्सर सड़कों पर जाम लग जाता है. केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा, “मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो गाड़ी खड़ी करेगा, उसका जो मोबाइल से फोटो निकालकर भेजेगा और अगर वाहन मालिक पर 1000 रुपये का फाइन होगा, तो 500 रुपये फोटो निकालने वाले को मिलेगा.

मंत्री ने खेद व्यक्त किया कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते हैं, बल्कि उनके वाहन सड़क पर कब्जा कर लेते हैं. हल्के-फुल्के अंदाज में उन्होंने कहा, नागपुर में मेरे रसोइए के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं. अब, चार सदस्यों के परिवार के पास छह वाहन हैं. ऐसा लगता है कि दिल्लीवासी भाग्यशाली हैं क्योंकि हमने उनके वाहनों की पार्किंग के लिए सड़क बनाई है. कोई भी पार्किंग की जगह नहीं बनाता है, उनमें से ज्यादातर अपने वाहन सड़कों पर पार्क करते हैं.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: