Trending Nowशहर एवं राज्य

LAKE OF DEATH : 7 युवकों की झील में डूबने से मौत, एक बचाने गए और नही लौटे …

LAKE OF DEATH: 7 youths died due to drowning in the lake, one went to save and did not return…

मोहाली। हिमाचल प्रदेश के ऊना की गोबिंद सागर झील में सोमवार को 7 युवक झील में डूब गए। सभी युवक पंजाब के मोहाली जिले के रहने वाले थे। हादसा दोपहर करीब साढ़े 3 बजे हुआ। गरीबनाथ मंदिर के पास झील में पहले एक युवक डूबा और फिर बाकी 6 उसको बचाने के लिए पानी में कूदे, लेकिन वह भी बाहर नहीं आ सके। मौके पर पहुंचे गोताखोरों ने सातों के शव बरामद कर लिए हैं। मंगलवार को पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौपा जाएंगा।

पंजाब के मोहाली से 11 लोग नैनादेवी के दर्शन के लिए आए थे। दर्शन करने के बाद बाबा बालक नाथ मंदिर के दर्शन के लिए निकले। सभी दोपहर साढ़े 12 बजे बाबा गरीबनाथ मंदिर पहुंच गए। दर्शन के बाद एक युवक गोबिंद सागर झील में नहाने उतरा, जो गहरे पानी में जाकर डूबने लगा। उसे डूबता देख बाकी 6 युवक भी उसे बचाने के लिए झील में कूद गए।

बरसात से इन दिनों झील में पानी ज्यादा है, जिसका वह अंदाजा नहीं लगा सके और सभी डूबने लगे। बाकी साथियों ने शोर मचाया। जिसके बाद आसपास के लोग घटनास्थल पर इकट्‌ठे हुए। स्थानीय तैराकों ने झील में डूबे युवकों को ढूंढने का प्रयास किया।लकिन तभी उन सभी को नहीं ढूंढ पाए। शाम 6 बजे शवों को निकाला जा सका।

डूबने वाले 6 युवक 16 से 19 साल के हैं, जबकि एक 32 साल का। ये सभी मोहाली जिले के साथ लगते इलाके बनूड के हैं। DSP हेडक्वार्टर कुलविंदर सिंह ने बताया कि डूबने वालों में पवन (35), रमन कुमार (19), लाभ सिंह (17), लखवीर सिंह (16), अरुण कुमार (14), विशाल कुमार (18), शिवा (16) हैं।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: