Trending Nowखेल खबरशहर एवं राज्य

INDIAN CRICKET TEAM : टीम इंडिया का स्टार खिलाड़ी ठीक होकर वापसी के लिए तैयार !

INDIAN CRICKET TEAM: Team India’s star player is ready to return after recovering!

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. इसके बाद भारतीय टीम को बांग्लादेश का दौरा करना है. इससे पहले ही क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी फिट होकर मैदान पर जल्दी ही लौटने वाला है. ये प्लेयर अपनी कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में.

इस प्लेयर ने शुरू की ट्रेनिंग –

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह एक्सरसाइज करते हुए दिख रहे हैं. इससे पता चलता है कि वह जल्दी ही एक-दो महीने के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले हैं. इनडोर प्रैक्टिस में वह वार्म अप करते दिख रहे हैं. इसके बाद खुले मैदान में पूरे जोश से भागते हुए भी नजर आए. बुमराह की ट्रेनिंग देखकर क्रिकेट फैंस बहुत ही ज्यादा खुश होंगे.

चोट की वजह से थे बाहर –

जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए थे. फिर टी20 वर्ल्ड कप में उनकी जगह मोहम्मद शमी को मौका दिया गया था. लेकिन भारतीय टीम को बुमराह कमी टी20 वर्ल्ड कप में हारकर चुकानी पड़ी. वह पारी की शुरुआत में बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी करते हैं और काफी किफायती भी साबित होते है. उनकी यॉर्कर गेंदों का तोड़ किसी के पास नहीं है.

टीम इंडिया को जिताए कई मैच –

जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को ढेरों मैच जिताए हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 30 टेस्ट मैचों में 128 विकेट, 72 वनडे मैचों में 121 विकेट और 60 टी20 मैचों में 70 विकेट अपने नाम किए हैं.

Share This:
%d bloggers like this: