Trending Nowदेश दुनिया

सेनेगल में भीषण सड़क हादसा: 40 लोगों की मौत, देश में तीन दिन का शोक घोषित

पश्चिमी अफ्रीका के सेनेगल देश में एक भीषण सड़क हादसा हो गया है। दरअसल यहां दो बस आमने सामने से टकरा गई हैं जिससे इस घटना में 40 लोगों की मौत हो गई है। और हादसे में 87 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। यह हादसा नंबर 1 नेशनल रोड पर रविवार को हुआ। इस भीषण सड़क हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है, उनकी पहचान की जा रही है। उनके परिजनों को सूचना दी जा रही है। मृतकों के परिवारों में मातम का माहौल है।

सेनेगल में 3 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

बता दें कि इस दुर्घटना पर सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी सॉल ने शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति मैकी सॉल ने राष्ट्रपति ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। इस दुर्घटना के बाद सेनेगल में 3 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित कर दिया गया है।

हादसे में हो गई 40 लोगों की मौत, 87 घायल

फायर डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस में 60 लोगों के बैठने की क्षमता थी। हालांकि, उसमें कितने लोग सवार थे, ये बता पाना मुश्किल है। बस रोसो की तरफ जा रही थी। /यह एक भयानक एक्सीडेंट है। 40 लोगों की मौत के अलावा इस हादसे में दोनों बसों के 87 लोग घायल भी हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि 87 घायलों को कैफरीन के मेडिकल सेंटर में इलाज के लिए ले जाया गया है। दुर्घटनाग्रस्त बसों को सड़क से हटा दिया गया है। उस रास्ते में पर आवागमन अब सामान्य रूप से जारी है।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बस का टायर फट गया था और इस कारण वो बेकाबू हो गई थी। इस दौरान एक बस सामने की ओर से आ रही थी और फिर दोनों में जोरदार टक्कर हो गई। कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हैं, उनका इलाज किया जा रहा है।

Share This:
%d bloggers like this: