Trending Nowअन्य समाचार

CG NEWS : …अब जल्द ही 69 पदों पर होगा प्रोफेसर भर्ती!

रायपुर। रविशंकर यूनिवर्सिटी ने 62 पदों पर निकली भर्तियों को रद्द कर दिया है। अब नये सिरे से 69 पदों पर भर्तियां निकाली जायेगी। साल 2015 में रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर समेत 62 पदों पर भर्ती निकली थी, लेकिन 7 साल बाद भी भर्ती प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो पायी, जिसके बाद भर्ती पक्रिया को नये सिरे से कराने का फैसला लिया है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की उम्र भी पार हो गई। हालांकि पूर्व के आवेदक और उनकी जमा करीब 12 लाख रूपये की फीस पर अब तक फैसला नहीं हो पाया है।

जानकारी के मुताबिक अब जल्द ही 69 पदों पर रविवि भर्ती करेगा। इनमें असिस्टेंट प्रोफेसर के 42, प्रोफेसर के 12 और एसोसिएट प्रोफेसर के 15 पदों पर भर्तियां होगी। असिस्टेंट प्रोफेसर में टीचर एजुकेशन की 10 पोस्ट है, जबकि गणित, भौतिक और एंथ्रोपोलॉजी में 4-4 पदों पर भर्तियां हैं। इसके अलावा अशैक्षणिक पदों में प्रथम व द्वितीय श्रेणी के 10 पदों पर नियुक्ति होनी थी। जानकारी के मुताबिक अगले महीने तक इन पदों के लिए विज्ञापन भी जारी कर दिया जाएगा।

साल 2015 में जब वैकेंसी जारी हुई थी, तो उस दौरान शैक्षणिक के साथ-साथ गैर शैक्षणिक पदों पर भी भर्तियां निकली थी, लेकिन 7 साल तक भर्ती की प्रक्रिया बढ़ ही नहीं पायी, जिसके बाद भर्तियों को निरस्त कर दिया। जानकारी के मुताबिक यूजीसी ने भर्ती को लेकर 2018 में नया नियम लागू किया और विवि ने जो भर्ती निकाली थी वह पुराने नियमों से थी। इसमें कई तरह से खामियां थी, जिसकी वजह से भर्ती निरस्त कर दी गई।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: