Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BIG NEWS : 30 सितंबर को रिटायर हो रहे हेड ऑफ फॉरेस्ट फोर्स राकेश चतुर्वेदी, अब इनके हाथों होगी कमान

CG BIG NEWS: Rakesh Chaturvedi, Head of Forest Force, retiring on 30 September, will now be in command

रायपुर। हेड ऑफ फॉरेस्ट फोर्स राकेश चतुर्वेदी 30 सितंबर को रिटायर हो रहे हैं। चतुर्वेदी की जगह लघु वनोपज संघ के एमडी संजय शुक्ला फॉरेस्ट की कमान संभालेंगे। यही नहीं, इस बात की प्रबल संभावना है कि शुक्ला के पास लघु वनोपज संघ का भी प्रभार रहेगा।

आईएफएस के 85 बैच के अफसर चतुर्वेदी इस महीने के आखिरी में रिटायर हो रहे हैं। हेड ऑफ  फॉरेस्ट फोर्स के रूप में चतुर्वेदी निर्विवाद रहे हैं। उनके उत्तराधिकारी के नाम पर भी चर्चा चल रही है। चतुर्वेदी के बाद सीनियरटी में 87 बैच के अफसर संजय शुक्ला आते हैं।

संजय शुक्ला करीब ढाई साल से लघु वनोपज संघ के एमडी रहे हैं। इस दौरान संघ ने राष्ट्रीय स्तर पर ऊंचाईयों को छुआ हैं। भूपेश सरकार के साढ़े तीन साल में लघु वनोपज संघ ने तेंदूपत्ता से परे लघु वनोपज खरीदी, और पार्क आदि की स्थापना के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हुए है। यही नहीं, राकेश चतुर्वेदी के साथ संजय शुक्ला का तालमेल बेहतर रहा है। इन सब वजहों से संजय का पीसीसीएफ (मुख्यालय) हेड ऑफ फॉरेस्ट फोर्स का बनना तकरीबन तय माना जा रहा है।

सूत्र बताते हैं कि हेड ऑफ फॉरेस्ट फोर्स रहने के बाद भी संजय शुक्ला के पास संघ का अतिरिक्त प्रभार रह सकता है। इससे पहले भी राकेश चतुर्वेदी पीसीसीएफ प्रशासन के साथ-साथ संघ के एमडी का अतिरिक्त प्रभार संभाल चुके हैं। कुछ समय के लिए मुदित कुमार सिंह भी दोनों प्रभार पर थे। कुल मिलाकर वन विभाग में इस महीने काफी कुछ बदलाव होने के आसार हैं।

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: