chhattisagrhTrending Now

Dhamtari rape case: कांग्रेस की 6 सदस्यीय जांच कमेटी ने पीड़िता और परिजनों से की मुलाकात, प्रशासन गाया ये आरोप

Dhamtari rape case: रायपुर. धमतरी जिले के कुरुद क्षेत्र में चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में कांग्रेस ने जांच समिति का गठन किया है. बालोद विधायक संगीता सिन्हा की अध्यक्षता में गठित 6 सदस्यीय जांच कमेटी ने निजी अस्पताल में जाकर पीड़िता और उसके परिजनों से घटना के संबंध में जानकारी ली. इसके बाद विधायक संगीता सिन्हा ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही और प्रशासन पर मामला दबाने का आरोप लगाया है. विधायक संगीता ने बताया कि घटना 18 सितंबर की है. घटना के दूसरे दिन पीड़िता एक प्राइवेट अस्पताल गई, जहां उसे इलाज के लिए इनकार कर दिया गया. इसके कुरुद के अस्पताल में बच्ची का महज चेकअप कर दवाई देकर पीड़िता को घर भेज दिया.

FIR से पहले नहीं मिला इलाज

विधायक संगीता सिन्हा ने बताया कि तबीयत बिगड़ने के बाद पीड़िता को धमतरी जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन वहां बिना FIR इलाज करने से इनकार कर दिया. जब परिजन FIR दर्ज कराने थाने पहुंचे तो वहां पांच घंटे का इंतजार करने के बाद रात 9 बजे मामला दर्ज किया हुआ और इलाज भी शुरू किया गया. पीड़िता का अभी रायपुर के निजी अस्पताल में इलाज जारी है, जहां स्थिति अभी भी खराब बनी हुई है.

अभी तक स्थानीय विधायक मिलने नहीं आए

विधायक संगीता सिन्हा ने बताया कि बच्ची के परिजनों ने बातचीत में बताया कि स्थानीय विधायक अब तक पीड़िता से मिलने नहीं आए हैं. जांच कमेटी के अध्यक्ष संगीता सिन्हा ने कहा कि स्थानीय बीजेपी विधायक पीड़िता को न्याय दिलाने से ज़्यादा राजनीति करने में दिलचस्पी रखते हैं. कांग्रेस पीड़िता की आवाज उठा रही है. यदि समय पर स्थानीय विधायक ने मामले का संज्ञान लिया होता तो शायद पीड़िता की गंभीर हालत नहीं होती. उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ को शांति का टापू माना जाता था, लेकिन अब प्रदेश यूपी-बिहार बनकर रह गया है .

पीड़िता को 50 लाख मुआवजा देने की मांग

जांच कमिटी के सदस्यों ने सरकार से मांग की है कि बच्ची के स्वास्थ्य और पढ़ाई का पूरा जिम्मा उठाएं, पीड़िता को 50 लाख का मुआवजा दें. जिम्मेदार स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन पर कड़ी कार्रवाई की जाए और आरोपी को फांसी की सजा दी जाए.

 

Advt_160oct2024
Advt_19_09
cookies_advt2024_08
advt_001_Aug2024
july_2024_advt0001
Share This: