chhattisagrhTrending Now

CG NEWS: भरभरा कर गिरी स्कूल के कमरे का छज्जा, हादसे में 4 स्टूडेंट्स सहित एक शिक्षक घायल

CG NEWS: जांजगीर-चांपा। पिछले कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में सरकारी स्कूलों की जर्जर हालत और छत गिरने की खबरें सामने आ रही हैं. इस बीच आज जांजगीर-चांपा जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां सरकारी स्कूल के कमरे का छज्जा अचानक गिर गया, जिससे कई छात्र-छात्राएं और शिक्षक घायल हो गए हैं. घटना से स्कूल में हड़कंप मच गया. वहीं सभी घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका इलाज जारी है.

5 लोग हुए घायल

CG NEWS: जानकारी के अनुसार, जांजगीर-चांपा जिले के पुटपुरा गांव के शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय में हर दिन की तरह आज भी क्लास चल रहा था. इस दौरान दोपहर करीब 1:30 बजे जब कक्षा 6वीं के छात्र कक्षा में पढ़ाई कर रहे थे. तभी अचानक छत का प्लास्टर गिर गया. जिसकी चपेट में आने से छात्र-छात्राएं और शिक्षक घायल हो गए. हादसे में 4 छात्रा, एक छात्र और एक शिक्षक घायल हुए है. हादसे के बाद सभी घायलों को आननफानन में जिला अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया, जहां उनका प्राथमिक इलाज किया गया. घायलों में कक्षा 6 वीं के छात्र समर राठौर (11 वर्ष), पूनम राठौर (11 वर्ष), मानवी यादव (11 वर्ष), राधिका केवट (12 वर्ष), शिक्षा यादव (11 वर्ष) और एक शिक्षक शामिल हैं. छात्रा शिक्षा यादव के सिर और पैर में ज्यादा चोट आई है, लेकिन वह खतरे से बाहर है.

कमरे में पानी टपकने की दो दिन पहले ही दी गई थी सूचना

CG NEWS: इस स्कूल भवन का निर्माण 1999 में हुआ था, और हाल ही में इसके एक कमरे में पानी टपकने की समस्या आई थी. इस समस्या के बारे में सरपंच को दो दिन पहले ही सूचित किया गया था, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया और आज यह हादसा हुआ. गनीमत रही की सभी बच्चों को ज्यादा चोट नहीं आई. लेकिन प्रशासन की ठिलता से आज बड़ा हादसा हो सकता था. यह घटना सरकारी स्कूलों की जर्जर स्थिति और रखरखाव में कमी को उजागर करती है.

Advt_160oct2024
Advt_19_09
cookies_advt2024_08
advt_001_Aug2024
july_2024_advt0001
Share This: