Input your search keywords and press Enter.

दुकानों का ताला तोड़ चोरी करने वाला गिरफ्तार, एटीएम, पेन, आधार कार्ड व नकदी जब्त

रायपुर। राजधानी के गुढ़ियारी इलाके में दुकानों का ताला नकदी व अन्य सामानों की चोरी करने वाले को पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से नकदी और कुछ एटीएम कार्ड, पेन कार्ड व आधार कार्ड जब्त किया है। आरोपी रात में दूकानों का ताला तोड़कर वहां रखे नकदी मोबाईल सेट व कार्ड वगैरह की चोरी करता था।
गुढ़ियारी क्षेत्र में हुए चोरी की घटनाओं पर विशेष टीम का गठन कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी प्रारंभ की गई। टीम द्वारा प्रकरण के पीड़ितों से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ करते हुए घटना स्थलों का निरीक्षण किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास के लोगो से पूछताछ करने के साथ-साथ मुखबिर भी लगाकर आरोपी को चिन्हाकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। टीम द्वारा पूर्व में भी इस तरह से घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों के संबंध में जानकारियां एकत्र कर पतासाजी हेतु तकनीकी विश्लेषण किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम को आरोपी के संबंध में जानकारी मिली। जिस पर टीम द्वारा गुढ़ियारी निवासी दादु उर्फ गोविन्द सिन्हा को पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ किया गया। पूछताछ में आरोपी दादु द्वारा किसी भी प्रकार के अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताते हुये लगातार पुलिस को गुुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था, परंतु प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर वह ज्यादा देर अपनी झूठ के सामने टीक न सका और अंततः उक्त घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपी के निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की एटीएम कार्ड, 02 नग मोबाईल, नगदी 2500 रूपये, आधार कार्ड, पैन कार्ड जप्त किया गया।

राम नगर गुढ़ियारी के संदीप जंघेल ने थाना गुढ़ियारी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 26 मई को रात में लगभग 10ः30 बजे दुकान बंद था। 27 मई को सुबह लगभग 5 बजे उसकी पत्नि मंजु जंघेल और भाभी चमेली जंघेल सो कर उठे और रोजाना की तरह दुकान के सामने झाडू लगाने गये, तो देखे कि दुकान का बाहरी कुन्दा टुटा हुआ था। फिर प्रार्थी की पत्नि एवं भाभी ने इस घटना को बताया तो संदीप ने दुकान जाकर देखा तो सबसे पहले कैश पेटी को चेक किया तो रात में गिन कर गल्ले में 04 हजार रूपये रखा था और बिना गिने हुए लगभग चिल्हर रूपये थे। गल्ले के उपर दराज में काला पर्स के अंदर एसबीआई के 2 नग ए.टी.एम., एक बंद एक चालु अवस्था में, पेन कार्ड, बिग बाजार कार्ड, पेट्रोल भराने का कार्ड, आधार कार्ड, एक नग पुराना काला रंग इस्तेमाली सेमसंग की पेड मोबाईल, जिसका बिल नहीं है, को कोई अज्ञात चोर दरवाजा तोडकर अंदर प्रवेश कर रात में चोरी कर ले गया है।
बीटेक के छात्र मयंक वर्मा ने थाना गुढ़ियारी में रिपोर्ट दर्ज कराया था। 17 अपै्रल को ग्राम गिरौद से प्रार्थी के दोस्त का बारात गोकुल नगर गली नंबर 4 मंे अपने दोस्त पीकू वर्मा, सुभम पुरी गोस्वामी के साथ में शामिल होने गया था। बारात मंे शामिल होने के बाद रात करीबन 8 बजे जहां पर गाड़ी खडा किया था वही पर टहल रहा था। अपने साथ अपना मोबाईल फोन मेक्स प्रो एम 1 पेट की जेब मे सामने दाहिने तरफ रखा था, करीबन 8ः30 बजे प्रार्थी के जेब से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा भीड़ होने का फायदा उठाकर चोरी कर लिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *