Input your search keywords and press Enter.

एक्टिवा गाड़ियों की डिक्की के लाॅक को तोड़कर चोरी करने के आरोप में प्रतीक सोनी गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ के अलावा दूसरे राज्यों में एक्टिवा गाड़ियों की डिक्की के लाॅक तोड़कर उसमें रखे नकदी, जेवर व अन्य चीजों की चोरी करने के आरोप में प्रतीक सोनी को गिरफ्तार किया गया है।रायपुर शहर में एक्टिवा वाहनों की डिक्की के ताला तोड़कर चोरी करने की घटनाओं की जांच के लिए साइबर सेल की एक विशेष टीम बनाई गई थी। टीम द्वारा प्रकरण के पीड़ितों से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ करते हुए घटना स्थलों का निरीक्षण किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास के लोगो से पूछताछ करते हुए आसपास लगे सीसीटीव्ही फूटेजों को खंगाल कर भी अज्ञात आरोपी को चिन्हाकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। टीम द्वारा पूर्व में भी इस तरह से घटना करने वाले आरोपियों के संबंध में जानकारियां एकत्र कर आरोपी की पतासाजी हेतु तकनीकी विश्लेषण किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम को आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम द्वारा उरला निवासी प्रतीक सोनी को पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ किया गया। पूछताछ में आरोपी प्रतीक सोनी द्वारा किसी भी प्रकार के अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताते हुये लगातार पुलिस को गुुमराह करने का प्रयास किया कर रहा था, परंतु प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर वह ज्यादा देर अपनी झूठ के सामने टीक न सका और अंततः उक्त घटनाओं को कारित करना स्वीकार किया। पूछताछ में आरोपी प्रतीक सोनी ने बताया कि वह मूलतः जबलपुर मध्यप्रदेश का निवासी है जो वर्तमान में बजरंग मेटालिक पाॅवर उरला रायपुर में काम करता है। आरोपी के निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की एटीएम कार्ड, 03 नग मोबाईल, नगदी 20,000 रूपये, 01 सोने की अंगुठी, 01 जोड़ी सोने का झुमका, 01 जोड़ी चांदी का बिछिया, 07 नग मोटर सायकल की नकली चाबी एवं घटना में प्रयुक्त एक्टिवा वाहन जप्त किया गया।
वर्षा भोसले ने थाना खमतराई में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि 22अप्रैल को टेªनिंग इंस्ट्ीटयूट क्े पास खड़ी उसकी गाडी की डिक्की के अंदर पर्स को रखी थी, पर्स के अंदर आन्ध्रा बैंक का एटीएम कार्ड, मोबाईल फोन नगदी 45,000 रूपये, 01 जोडी सोने का छोटा झुमका, दो नग अंगुठी, चांदी का दो बिछिया, एक छोटी डायरी, जिसमें सारी जानकारी लिखी थी एवं चाबी का गुच्छा था, जिसे किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर लिया गया।

शालिनी कठवार ने थाना सरस्वती नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि 15 मई को अतंराष्टीय स्विमिंग पुल जीई रोड उसकी जूपीटर गाड़ी की डिक्की से मोबाईल और पर्स जिसमे पेन कार्ड, आधार कार्ड, डाईविंग लाइसेंस, आरसी बुक, बैक आॅफ बडौदा का डेबिड कार्ड, पजांब एण्ड सिधं बैक का डेबिड कार्ड, आन्ध्रा बैक का डेबिड कार्ड एवं 2000 रूपये नगदी चोरी कर लिया गया। डिक्की में रखा उसकी सहेली बबली सरकार का सैससंग कंपनी का मोबाईल एवं पर्स जिसमे एक्सीस बंैक का डेबिड कार्ड, पंजाब नेशनल का डेबिड कार्ड, पेन कार्ड,वोटर आई डी कार्ड एव नगदी 1000 रूपय भी चोरी कर लिया गया था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *