Input your search keywords and press Enter.

उड़ीसा, स्पोर्टस अथाॅरिटी ऑफ इंडिया, उत्तरप्रदेश और झारखण्ड सेमीफाइनल में 9वीं हाॅकी इंडिया सब-जूनियर बालक नेशनल हाॅकी चैम्पियनशीप

रायपुर | सांइस काॅलेज परिसर स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हाॅकी स्टेडियम में 9वीं हाॅकी इंडिया सब-जूनियर बालक नेशनल हाॅकी चैम्पियनशीप का आयोजन किया गया है। इस चैम्पियनशीप में पहला क्वाटर फाइनल मैच हाॅकी उड़ीसा विरूद्ध मध्यप्रदेश हाॅकी ऐकेडमी के मध्य खेला गया दोनों ही टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए मेहनत करते रहे और इस मेहनत का फल हाॅकी उड़ीसा को मिला। उड़ीसा ने पौलस लकरा के दो गोल और मध्यप्रदेश के श्रेयस धोपे के दो गोल से 2-2 के स्कोर से बराबर किया। उड़ीसा ने मैच के लास्ट मिनट में रजमोन तेली के पैनाल्टी कार्नर शूट के द्वारा गोल करके अपने टीम को सेमीफाइनल में प्रवेश दिलाया।
दूसरा क्वाटर फाइनल मैच स्पोर्टस अथाॅरिटी ऑफ इंडिया विरूद्ध हाॅकी चंडीगढ़ के मध्य खेला गया दोनों ही टीम मध्यतंर तक कोई भी टीम गोल नही कर पाई। मध्यतंर के मैच के बाद स्पोर्टस अथाॅरिटी ऑफ इंडिया के आकाश सोरेग, मोहम्मद जयद खान और अभिषेक मुंडू के तीन गोल से सेमीफाइनल में अपना जगह पक्का किया।
तीसरा क्वाटर फाइनल उत्तरप्रदेश हाॅकी विरूद्ध हाॅकी पंजाब के मध्य खेला गया जिसमें उत्तरप्रदेश ने 0 के मुकाबले 3 गोल से आसानी से जीत हासिल उत्तरप्रदेश के अंकित प्रजापति के दो गोल और सिद्धांत सिंग के एक गोल से विजय हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
चैथा क्वाटर फाइनल मैच हाॅकी हरियाणा विरूद्ध हाॅकी झारखण्ड के मध्य खेला गया। दोनों ही टीमों के बीच संधर्षपूर्ण मुकाबला में हाॅकी हरियाणा की ओर से तनुज सरोह ने गोल कर अपनी टीम को 0 के मुकाबले 1 गोल से बढ़त दिला दी। जिसके एवज में हाॅकी झारखण्ड ने जवाब देते हुए असीम आइंड ने लगातार 2 गोल किया। मैच 1 के मुकाबले 2 गोल जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *