Input your search keywords and press Enter.

बेमेतरा में कॉलेज छात्रा का अपहरण, रायपुर में दबोचे गए आरोपी

बेमेतरा। कॉलेज की परीक्षा देकर अपने भाई के साथ घर लौट रही छात्रा का पांच युवकों ने सोमवार दोपहर अपहरण कर लिया। आरोपितों ने युवती के भाई से मारपीट कर भगा दिया। किसी तरह युवती का भाई थाने पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दी।
पुलिस ने मामले में सक्रियता दिखाते हुए जिले की सीमा ने नाकेबंदी की और पड़ोसी जिले को इसकी सूचना दी। सोमवार देर रात ही रायपुर की उरला पुलिस ने चारों आरोपितों को पकड़ युवती को बरामद कर लिया। आरोपितों के पकड़े जाने की सूचना पर बेमेतरा पुलिस देररात उरला पहुंची और आरोपितों और युवती को अपनी अभिरक्षा में ले लिया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बेमेतरा जिला मुख्यालय में महाविद्यालयीन छात्रा परीक्षा देकर अपने भाई के साथ बाइक से वापस अपने गांव बहेरघट जा रही थी। अभी दोनों जिला मुख्यालय से आठ किमी दूर ग्राम रजपुरी के पास स्कार्पियों (सीजी 04 0905) में पांच युवक पहुंचे और दोनों भाई बहनों का रास्ता रोक लिया।

आरोपितों ने युवती को अपने साथ गाड़ी में बिठा लिया। भाई द्वारा विरोध किए जाने पर पांचों ने मिलकर उसकी पिटाई कर दी। जिसके बाद युवती को लेकर आरोपित फरार हो गए। घटना के बाद युवती के भाई ने तुरंत और अपने परिजनों को और कोतवाली थाने पहुंच पुलिस को घटना की सूचना दी।
पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 366, 506, 323, 34 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ की।
पुलिस की सक्रियता के चलते चंद घंटे बाद रायपुर जिले की उरला पुलिस ने चार आरोपित को पकड़ा उनके कब्जे से छात्रा को बरामद कर लिया। आरोपितों के पकड़े जाने की सूचना पर देर रात उरला पहुंच बेमेतरा पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर बेमेतरा लेकर आई।
चार गिरफ्तार और एक आरोपित फरार

पुलिस ने मामले में रायपुर मौदहापारा निवासी राजेंद्र चौहान पिता कुबेर चौहान (29), बेमेतरा जिले के बीजाभाठ निवासी आशीष चौहान पिता हीरा चौहान (29), विनोद सेन (35) ग्राम जेवरी बेमेतरा और अजय चौहान पिता महादेव चौहान (18) बेमेतरा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने प्रकरण में प्रयुक्त स्कार्पियों वाहन को भी जब्त कर लिया है। मामले में एक अन्य आरोपित बल्लू देवांगन फरार है। पुलिस इसकी तलाश में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *