Input your search keywords and press Enter.

पीडब्ल्यूडी के रिटायर्ड अफसर के खिलाफ चालान व नान आरोपी की महिला मित्र की संपत्ति कुर्क

रायपुर(खबरचालीसा)। एंटी करप्शन ब्यूरो ने बुधवार को अनुपातहीन संपत्ति मामले में पीडब्ल्यूडी के सेवानिवृत्त अफसर गोरेलाल राठौर के खिलाफ अदालत में चालान पेश किया है। राठौर को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही नान घोटाला मामले के आरोपी एसएस भट्ट की महिला मित्र की संपत्ति कुर्क की गई है।

कोरबा में पदस्थ लोक निर्माण विभाग के गोरेलाल राठौर के खिलाफ भ्रष्टाचार के माध्यम से भारी मात्रा में संपत्ति अर्जित करने की सूचना मिली थी। कार्रवाई में आरोपी द्वारा लाखों रूपये की अनुपातहीन संपत्ति अर्जित करना प्रमाणित पाया गया। वह गिरफ्तारी एवं चालान पेश होने से बचने के लिए ब्यूरो से छिप रहा था। आरोपी को गिरफ्तार कर विशेष न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया ।

एसीबी अफसरों ने बताया कि मधुरिमा शुक्ला तेलीबंाधा के अनुपातहीन संपत्ति संबंधी एक मामले (अपराध क्र.-17/2015 विरूद्ध एस.एस.भट्ट, तत्कालीक प्रबंधक, नागरिक आपूर्ति निगम) में आरोपी हैं । मामले में चालान प्रस्तुत किया जा चुका है किन्तु श्रीमती शुक्ला फरार हैं ।विशेष न्यायालय (भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम) रायपुर द्वारा उक्त अभियुक्त को हाजिर होने के लिये विवश करने के लिये श्रीमती शुक्ला की तेलीबंाधा स्थित अचल संपत्ति को कुर्क करने का आदेश पारित किया गया । तहसीलदार द्वारा उनके तेलीबांधा स्थित फ्लैट कुर्की वारंट जारी कर कुर्क किया गया । इसी तरह तहसीलदार, रायपुर द्वारा कुर्की वारंट जारी कर श्रीमती शुक्ला की एक दुकान नंबर 19, अशोका प्लाजा, शंकर नगर, रायपुर एवं एक दुकान नंबर 26, प्रथम तल, अशोका रतन, शंकर नगर, रायपुर को कुर्क किया गया है ।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *