Input your search keywords and press Enter.

राशिफल : जानें कैसा है आपका आज का दिन

मेष: आज आप पूरे दिन शारीरिक और मानसिक थकान महसूस करेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से आज आय के मुकाबले खर्च अधिक रहेगा। वाणी पर संयम रखिएगा। किसी के साथ बहस न हो, इसका ध्यान रखिएगा। दोपहर के बाद समस्या में परिवर्तन आएगा। पारिवारिक वातावरण भी अच्छा रहेगा। मन से नकारात्मक भावनाएं दूर रखने की आवश्यकता है ।

 

वृषभ : आज कई लाभ हासिल करने का दिन है। व्यापार-धंधे में विकास के साथ-साथ आय भी बढ़ेगी। नौकरी पेशा लोगों को लाभ का अवसर मिलेगा। वैवाहिक जीवन में सुख-संतोष की अनुभूति होगी। पत्नी, पुत्र और बुजुर्गव र्ग की तरफ से लाभ होगा। मित्रों के साथ रमणीय पर्यटन होगा।

मिथुन: नई योजनाएं शुरू करने के लिए आज अनुकूल दिन है। व्यवसाय करने वालों को सरकार की तरफ से लाभ मिलने और नौकरी पेशा वालों को उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि पाने का योग है। भाई-बंधुओं और पड़ोसियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रहेंगे। शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य बने रहें। प्रतिस्पर्धियों के सामने विजय प्राप्त करेंगे। दिन के दौरान तेजी से घटने वाली घटनाओं में व्यस्त रहेंगे, ।

 

कर्क:आज आप शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता अनुभव करेंगे। व्यवसाय में आपके अधिकारी आप पर अप्रसन्न हो सकते हैं। संतान के साथ भी मतभेद हो सकता है परंतु दोपहर के बाद कार्यालय के वातावरण में सुधार होगा। सामाजिक क्षेत्र में भी मान-सम्मान प्राप्त करने के प्रसंग बनेंगे। आरोग्य अच्छा रहेगा ।

सिंह: शारीरिक और मानसिक रूप से सुख शांति रहेगी। व्यावसायिक क्षेत्र में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। परंतु मध्याह्न के बाद आपके मन की स्थिति दुविधापूर्ण रहेगी। इससे आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में बाधा होगी। आज वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है | कोर्ट-कचहरी के कार्यों में निर्णय लेते समय सावधानी बरतिएगा।

कन्या: आज आप लेखन के कार्यों में सक्रिय रहेंगे,। नए कार्य के प्रारंभ के लिए दिन अच्छा है। लंबे प्रवास का योग है। व्यवसाय में लाभ का अवसर मिलेगा। विदेश में रहने वाले मित्रों और संबंधियों के समाचार मिलेंगे। व्यवसाय या नौकरी में सहकर्मियों की ओर से सहयोग कम हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। संतान के विषय में दुविधा रहेगी। विरोधियों के साथ बहस न करें ।

तुला: आपके लिए आज का दिन शुभफलदायी होगा, विविध क्षेत्रों में मिलने वाले लाभ से आपकी प्रसन्नता में वृद्धि होगी। आपकी आय में भी वृद्धि होगी। मित्रों के पीछे खर्च भी होगा और उनसे लाभ भी प्राप्त होगा। किसी प्रवास या पर्यटन स्थल पर जाने से दिन रोमांचक बन जाएगा। विवाहोत्सुकों को जीवनसाथी प्राप्त होने के आज योग हैं।

वृश्चिक: आज किए गए कार्य में आपको यश, कीर्ति और सफलता मिलेगी, परिवार में मेल-जोल बना रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। आपके विचार और व्यवहार में भावुकता अधिक रहेगी। नौकरी में साथी कर्मचारी सहयोग देंगे। काम में ही धन खर्च होगा। विरोधियों या प्रतिस्पर्धियों की पराजय होगी।

धनु : आपका आज का दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। पारिवारिक जीवन में भी आनंद छा जाएगा। आमोद-प्रमोद के साथ वाहन सुख प्राप्त होगा। व्यावसायिक क्षेत्र में आपको कीर्ति प्राप्त होगी। नए वस्त्र और आभूषणों के पीछे धन का व्यय होगा। छोटे से प्रवास या पर्यटन की संभावना है।

मकर : नए कार्य को शुरू करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है। मध्याह्न के बाद स्थिति में आकस्मिक सुधार दिखेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ अनुभव करेंगे। व्यावसायियों को कार्यालय में अनुकूल वातावरण मिलेगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। धार्मिक प्रवास होने की संभावना है। धन लाभ की भी संभावना है।

कुंभ : आज आप प्रत्येक कार्य दृढ मनोबल और आत्मविश्वासपूर्वक करेंगे। प्रवास या पर्यटन की संभावनाए अधिक हैं। स्वादिष्ट व्यंजनों का भोग एवं नए वस्त्र परिधान के प्रसंग उपस्थित होंगे। भागीदारों से लाभ होगा। व्यवसाय में पदोन्नति के योग हैं। आपका प्रत्येक कार्य सफल होने के साथ-साथ पूर्ण भी होगा। माता से सम्बंध अच्छा रहेगा। मान-सम्मान प्राप्त होगा।

मीन : कला के प्रति आज आपकी विशेष रुचि रहेगी। खर्च की मात्रा आज के दिन अधिक रहेगी। संतान से संबंधित प्रश्न सताएंगे परंतु दोपहर के बाद घर में शांतिपूर्ण वातावरण छाया रहेगा। शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। आर्थिक लाभ होगा। वाणी पर संयम रखिएगा। मनोरंजन स्थल पर जाकर मन को आनंद देने का प्रयास सफल रहेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *