Trending Nowदेश दुनिया

जम्मू कश्मीरः पुलवामा में जवानों ने लश्कर के टॉप कमांडर समेत 3 आतंकियों को किया ढेर

श्रीनगरः दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई. इसमें जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल, जवानों ने 3 आतंकियों को इस मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादी में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक शीर्ष कमांडर भी शामिल है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

कई हथियार बरामद
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट में कहा कि एक और अज्ञात आतंकवादी मारा गया (कुल 03). हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई. तलाशी जारी है. पुलिस ने लश्कर के आतंकवादी की पहचान एजाज उर्फ अबू हुरैरा के रूप में की और कहा कि वह पाकिस्तान का रहने वाला है. एजाज मुठभेड़ के दौरान दो स्थानीय आतंकवादियों के साथ मारा गया.

इलाके की घेराबंदी की
पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशेष सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद बुधवार तड़के मुठभेड़ शुरू हुई. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस महानिरीक्षक, कश्मीर विजय कुमार ने पुलिस और सुरक्षा बलों को बधाई दी.

13 दिन में मारे गए 16 आतंकी

अच्छी खबर है कि पिछले 13 दिन में 16 आतंकियों को मार गिराया गया है. सबसे पहले 2 जुलाई को पुलवामा में ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 5 आतंकियों को मार गिराया था.इसके बाद राजौरी में 8 जुलाई को 2 पाकिस्तानी आतंकियों को ढेर किया गया. इस ऑपरेशन में एक जूनियर कमीशन ऑफिसर समेत दो सैनिक शहीद हो गए थे.10 जुलाई को अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया था. इनमें से दो कुछ दिन पहले ही लश्कर में शामिल हुए थे.बाद में 12 जुलाई को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में दादल के जंगलों में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया था.आज यानी 14 जुलाई को पुलवामा में 3 आतंकी मारे गए हैं.

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: